शिकायतकर्ता पहले अपने बाप की जांच करा ले — नपा.अध्यक्ष अजय सराफ

अपना लक्ष्य न्यूज

कोतमा नगर पालिका की भाजपा परिषद मे करोडो रूपये के व्यापक भ्रष्टाचार को लेकर नपा.अध्यक्ष अजय सराफ, उपाध्यक्ष वैशाली बद्री ताम्रकार, सीएमओ प्रदीप झारिया सहित उपयंत्री के विरूध्द भाजपा मण्डल उपाध्यक्ष आशुतोष एवं पार्षद अभिषेक ने भाजपा परिषद के खिलाफ खोला मोर्चा, मुख्यमंत्री नगरीय प्रशासन मंत्री से लिखित शिकायत के बाद कोतमा नगर पहुची जांच दल की टीम ने बनाई मीडिया से दूरी।

कोतमा — कोतमा नगर पालिका परिषद मे शासकीय राशि की हो रही लूट खसोट को लेकर भाजपा मण्डल उपाध्यक्ष कोतमा आशुतोष सराफ के तीखे तेवरो ने अध्यक्ष अजय सराफ उर्फ अंगा, उपाध्यक्ष बैशाली बद्री ताम्रकार, सीएमओ प्रदीप झारिया सहित उपयंत्री के तोते उडा दिए है। आशुतोष सराफ ने मुख्यमंत्री एवम नगरीय प्रशासन मंत्री से की है।शिकायत पर जांच के संबंध में नगरीय विकास एवं आवास विभाग भोपाल के निर्देश पर कार्यालय संयुक्त संचालक, नगरीय प्रशासन एवं विकास,संभाग- रीवा प्रभारी कार्यपालन यंत्री हरिशंकर मिश्रा, की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का दल 31/8/2024 शनिवार को कोतमा पहुंची, शिकायतों मे शासकीय राशि का दुरूपयोग कर किए गये व्यापक भ्रष्टाचार को लेकर जांच की मांग की थी जिसकी जांच को लेकर आई नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की टीम शिकायत कर्ता आशुतोष सराफ के साथ जाकर शिकायती बिंदुओ का जमीनी स्तर पर भौतिक निरीक्षण कर उक्त कार्य से संबंधित समस्त दस्तावेज की मांग की गयी।

इन कार्यो को लेकर हुई थी लिखित शिकायत —-

नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल को की गयी लिखित शिकायत मे आशुतोष सराफ ने बताया कि नपा.अध्यक्ष और सीएमओ द्वारा अपने चहेते ठेकेदार को लाभ पहुचाने के लिए बिना जरूरत वार्ड क्रमांक 2 में 1.5 करोड रूपये की सी.सी. सडक का निर्माण किया जा रहा जबकि वहा पर कोई बसाहट नही है और जिन जगह पर लोगो की बसाहट है वहा पूर्व मे ही सी.सी.सडक मार्ग का निर्माण हो चुका है। साथ ही 7 करोड की लागत से नगर मे इन्डोर स्टेडियम बनाने को लेकर गलत स्थान का चयन किया गया है रिहायशी इलाका होने के कारण स्टेडियम पहुच मार्ग काफी सकरा है और पार्किंग की भी व्यवस्था नही है साथ ही इसको तैयार करने मे लगभग 1500 हरे पेड पौधो काटे जाने की जरूरत पडेगी जोकि पर्यावरण के दृष्टिकोण से अनुचित है। इसके अलावा एलआईसी आफिस के पीछे वार्ड क्रमांक 07 मे शासकीय भूमि खसरा क्रमांक 331/01 को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत भूमिहीन गरीब परिवारो के लिए आरक्षित भूमि पर नगर पालिका अध्यक्ष उपाध्यक्ष अपने चहेतो के जरिए उक्त भूमि पर कब्जा कर रहा जोकि पूरी तरह से गलत है।वार्ड नंबर 03 मे संजीवनी अस्पताल मरम्मत जीणोद्धार के नाम पर 22 लाख रुपये खर्च किए गये लेकिन छत से टपकती पानी की बूंद दरकती व जर्जर भवन की खिड़की दरवाजे की पुताई व जाली शेड को लेकर अनियमितताओ की शिकायत की, 22 लाख रूपये की लागत से कलमुड़ी मे निर्माणाधीन नालियाँ जिनकी है उनमे भारी भ्रष्टाचार की बात कही।

पूराने फिल्टर प्लांट को तोड़ने में 10 लाख का टेंडर —

शिकायतकर्ता कोतमा मण्डल उपाध्यक्ष आशुतोष सराफ एवं पार्षद अभिषेक सराफ के साथ तीन सदस्यीय जांच टीम पुराने फिल्टर प्लांट गयी जहा नपा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सीएमओ के तानाशाही रवैय्ये का प्रमाण दिखा जहा करोडो रूपये की लागत से बने पुराने ओवरहेड टैंक और अंडर ग्राउण्ड टैंक को जमीदोंज कर दिया गया इसके एवज मे लगभग 10 लाख रूपये की शासकीय राशि का भुगतान किया गया जोकि शासकीय राशि के दुरुपयोग का जीता जागता प्रमाण है पहले करोडो रूपये की लागत से निर्माण कार्यो को अंजाम दिया जाता है उसके बाद उसे तोडने के नाम पर शासकीय संपत्ति को पानी की तरह बहाया जाता है।

कचरा डंपिंग को लेकर की शिकायत —

शिकायतकर्ताओं ने यह आरोप लगाए है कि नगर पालिका को जो जमीन कलेक्टर द्वारा कचड़ा डंपिंग के लिए दी गयी है। उस जमीन पर कचड़ा न फ़ेंककर कहीं फिल्टर प्लांट तो कहीं पुरनिहा तालाब के बगल में कही रेलवे बाजार के बगल में कही वार्ड नम्बर 12 गोविंदा गांव में कचरा फेका जा रहा है जिससे पूरे नगर में चारो तरफ कचरा यार्ड बनाया जा रहा है। जबकि शासन ने कचड़ा डिस्मेंटल के लिए मद भी स्वीकृति दे चुकी है।

मंत्री के गढ़ मे शासकीय राशि का बंदरबांट.. —-

प्रदेश सरकार के मंत्री दिलीप जयसवाल के विधानसभा क्षेत्र की कोतमा नगर पालिका मे भाजपा की परिषद पर व्यापक भ्रष्टाचार के जरिए करोडो रूपये की संगठित लूट के आरोपो
से सियासी पारा हाई हो चुका है भाजपा परिषद के खिलाफ भाजपा पार्षद एवं मण्डल उपाध्यक्ष की निर्भीक आवाज ने
नपा.अध्यक्ष अजय सराफ सीएमओ प्रदीप झारिया को पानी पानी कर दिया है वही नपा.अध्यक्ष जांच दल के आते ही मौके से नदारद दिखे वही मौके पर मौजूद उपयंत्री सीएमओ से जब उपरोक्त शिकायत मे करोडो की राशि के दुरूपयोग को लेकर जब मीडिया कर्मी ने बात करने का प्रयास किया तो झारिया साहब की झल्लाहट साफ देखने को मिली।

कहना है —-

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के कार्यकाल में 12 लाख का चेक डैम भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया पहले उसकी जांच करा ले। अजय सराफ उर्फ अंगा

अध्यक्ष नगर पालिका परिषद कोतमा

कहना है —

वर्तमान कोतमा नगर परिषद भाजपा प्रदेश सरकार की सोच के विपरीत आज भी कांग्रेस की राह पर चल रही है। हमने कई बिंदुओ की शिकायत की है जिस पर जांच दल मौके पर पहुचा है।

आशुतोष सराफ
मण्डल उपाध्यक्ष कोतमा

कहना है —

जब इस संबंध्द मे कोतमा नगर पालिका सीएमओ प्रदीप झारिया से बात करने का प्रयास किया गया तो मौके से भाग खडे हुए।

@अनूपपुर
Comments (0)
Add Comment