शहडोल संभाग की एकलौती विधानसभा सामान्य सीट से कांग्रेस इन्हें बना सकती है प्रत्याशी


अपना लक्ष्य


कोतमा- आमीन वारसी- वर्ष 2023 आगामी विधानसभा चुनाव में शहडोल संभाग की एकलौती सामान्य सीट से कांग्रेस पार्टी प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष नागेंन्द्र नाथ सिंह या फिर अनूपपुर जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुडडू चौहान को कोतमा विधानसभा सामान्य सीट से अपना प्रत्याशी बना सकती है !

ये हम नही हालात ही कुछ तरह का इशारा कर रहें है साथ ही अलग थलग भारत जोडो़ यात्रा ने भी यह संकेत दे दिया है कि अगलें विधानसभा चुनाव में कोतमा विधानसभा सामान्य सीट से कांग्रेस पार्टी आलाकमान किसी नए चेहरे को प्रत्याशी बनाएगी !


वो इसलिए कि कोतमा विधानसभा सामान्य सीट से पुराने चेहरे के आसरे चुनाव नही जीता जा सकता इसका उदाहरण पिछले तीन चुनाव में देखा गया है ! और कोतमा विधानसभा सामान्य सीट से अब तक का इतिहास रहा कि कोई भी दोबारा रिपीट विधायक नही बन सका एक बार दिलीप जायसवाल जीते दूसरी बार हार गए इसी तरह मनोज अग्रवाल भी पहली बार हारे तो दूसरी बार जीत गए और तीसरी पारी सुनील सराफ खेल रहें है ! मतलब यह कि कोतमा विधानसभा क्षेत्र की जनता सबकों मौका देना चाहती है इसलिए जनता अबकी बार भी किसी बेदाग नए चेहरे पर ही मुहर लगाएगी ! जिस पर पहले ही मुहर लग चुकी है उसे बिल्कुल भी स्वीकार नही करेगी मतलब यह भी निकाला जा रहा कि सुनील सराफ जी का ये पहला और अंतिम कार्यकाल होगा ! ऐसे में कांग्रेस पार्टी के पास सामान्य सीट के लिए कोई ईमानदार बेदाग साफ़ स्वच्छ छवि एवं जनाधार वाला नेता ही नही है ! सिर्फ प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष नागेन्द्र नाथ सिंह युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुडडू चौहान ही है!

कई वरिष्ठ कांग्रेसियों का भाजपाई करण हो चुका –

कोतमा विधायक सुनील सराफ जी के कर कमलों से कोतमा विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसियों का भाजपाई करण हो चुका है ! अलग थलग कांग्रेस पार्टी को देखकर कुछ ऐसा प्रतीत हो रहा कि बचें कुचे एक दो वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी आगामी विधानसभा चुनाव आते आते कांग्रेस पार्टी को टाटा बाय बाय कह सकतें है ! माना कि वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव में नाराज कांग्रेसियों ने तन मन से विधायक पद के प्रत्याशी रहें सुनील सराफ के लिए काम नही किया होगा! लेकिन फिर भी जनता के आशीर्वाद से सुनील सराफ आज कोतमा विधानसभा क्षेत्र के विधायक है ! अगर विधायक सुनील सराफ जी चाहतें पार्टी हित के लिए कांग्रेस पार्टी का एक बड़ा पदाधिकारी होने के नाते तमाम पुरानी रंजिश गिले शिकवे भूलकर वरिष्ठों को गले लगाकर रखतें तो शायद आज कोतमा विधानसभा क्षेत्र कांग्रेसियों से भरा पड़ा होता!

लेकिन ऐसा नही हो सका इन 4 सालों में लगभग सभी वरिष्ठ कांग्रेसी भाजपा में शामिल हो गए और कांग्रेसियों का भाजपा में जानें का मुख्य कारण विधायक सुनील सराफ जी है जिन्होंने इन 4 वर्षों में कोतमा विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसियों को तवज्जों ही नही दिया विधायक बनने के बाद से सुनील सराफ पार्टी हित भूलकर कांग्रेस पार्टी के ही पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं को टारगेट करनें लगें परिणाम यह हुआ कि एक एक करके कोतमा विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भाजपा का दामन थामते चलें गए ! और धीरे धीरे इस तरह कोतमा विधानसभा क्षेत्र वरिष्ठ कांग्रेसी वीरों से मुक्त हो गया ! किसी तरह अनूपपुर जिलें में कांग्रेस पार्टी की साख को जिला अध्यक्ष पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष नागेंन्द्र नाथ सिंह इंटक अध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव प्रदेश सचिव रमेश सिंह युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुडडू चौहान जैसे ईमानदार कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बचा रखी है !

#Congress#अनुपपुर#शहडोल#सामान्य सीट
Comments (0)
Add Comment