ट्रेन मे सवार युवती शव जंगल मे मिला हत्या या हादशा / संशय

बेटियों की सुरक्षा पर कटघरे मे सरकार…

ट्रेन में यात्रा के दौरान लापता युवती का 02 दिन बाद रेलट्रेक पर मिला शव….दाहोद जिले के पास मिला शव 


नीलेश द्विवेदी उप सम्पादक 7999752627


अनूपपुर अपना लक्ष्य


इन दिनो देश की बेटियों के साथ दुर्व्यवहार, हिंसा जैसी घटनाक्रम देखने को मिल रही है ऐसी घटनाएं लगातार सरकारी फाइलों में बराबर दर्ज हो तो रही हैं परंतु घटना के नियंत्रण को प्रशासनिक व सरकारी लाख दावों के बावजूद लगातार ऐसी घटनाएं घट रही है समझने की जरूरत है अभी भी कोई कसर रह गई है…..आखिर क्यो अपराधियों के मन में कानून के प्रति भय दिखाई नहीं देता है। हालाँकि समाज में बेटियों के प्रति सकारात्मक सोच आई है, लेकिन बेटियों के प्रति बढ़ते अपराध ने उनके मनोबल एवं धर्य टूटता जा रहा है….

अनूपपुर की इस घटनाक्रम ने भी बेटियों की सुरक्षा पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए बेटियों की पीड़ा को जगजाहिर कर उनकी सुरक्षा पर दैनिक अपना लक्ष्य का सवाल आखिर बेटियां कब सुरक्षित होंगी…?


हम आपको बता दे कि मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले की 23 वर्षीय युवती के लापता होने के दो दिन बाद रेलट्रेक पर शव मिलने के बाद जिले भर मे बच्चियो, महिलाओ की सुरक्षा पर सवाल उठाए जा रहे है परिजनो के मुताबिक 02 मार्च को उनकी बिटिया सुप्रिया अहमदाबाद से ट्रेन सोमनाथ एक्सप्रेस से भोपाल के लिए चली और बीच रास्ते मे रात 10:00 बजे आखिरी बार परिजनों से बातचीत भी हुई उसके बाद परिजनो का अपनी बिटिया से संपर्क टूट गया परिजनो के मुताबिक 23 वर्षीय सुप्रिया तिवारी ट्रेन की बर्थ सोमनाथ एक्सप्रेस के बोगी नंबर B1_33 मे थी फोन पर संपर्क टूटते ही परिजनो ने लापता होने की पुलिस को सूचना दी…


परिजनों की माने तो गोधरा और रतलाम स्टेशन के बीच उनका संपर्क लड़की से नहीं हो पाया। वहीं सामने सीट पर बैठे युवक के मुताबिक लड़की बाथरूम के लिए गई थी और दोबारा लौटकर नहीं आई। उसका पर्स, मोबाइल व सारा सामान उसकी सीट पर ही पड़ा मिला, परिजनों ने दूरभाष पर संपर्क किया तो संपर्क नहीं हुआ। इसके बाद परिजन परेशान होकर युवती के लापता होने की शिकायत GRPF में दर्ज कराई…. परिजन पूरे मामले की शिकायत प्रधानमंत्री, रेलमंत्री, मुख्यमंत्री व अन्य स्थानों पर करते हुए प्रशासन से लापता युवती की तलाश करने की मदद की लगातार मांग भी की, लेकिन लगभग 48 घंटे के बाद युवती मृत अवस्था मे जंगल मे मिली…
इन सबके बीच बडा सवाल आखिर.! बेटियाँ कब सुरक्षित होंगी.? बेटियों की सुरक्षा के प्रति सरकार को ज्यादा संवेदनशील होना ही चाहिए, पर सक्रियता दिखाना तो दूर इस तरह की घटनाओं के बाद प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी रूटीन कार्यवाही समझकर बदस्तूर इतिश्री कर लेता है….
इस मामले जिले के कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल एवं कोतमा विधायक सुनील सराफ के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है जिसके लिए उनके द्वारा कलेक्टर एवं एसपी अनूपपुर को ज्ञापन भी सौंपा गया है….

@ट्रेन में यात्रा के दौरान लापता युवती
Comments (0)
Add Comment